SarkariNews24

Hair Care Tips: habit of wrapping towels on your hair after shampoo can be big losses / Hair Care Tips: आपको भी तो नहीं बालों पर टॉवल लपेटने की आदत, हो सकते हैं बड़े नुकसान


Hair Care Tips- India TV Hindi News
Image Source : FREEPIK
Hair Care Tips

Bathing Mistakes: सुबह-सुबह नहाना स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद माना जाता है। नहाने के बाद हम फ्रेश फील करते हैं। नहाने के बाद किसी भी काम में ज्यादा मन लगता है। लेकिन नहाते समय और उसके बाद हम कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जो काफी नुकसान पहुंचा सकती हैं। जैसे के हम देखते हैं कि ज्यादातर महिलाएं नहाने के बाद सिर पर तौलिया लपेट लेती हैं। ऐसा करने के पीछे वजह है कि वह सोचती हैं कि उनके बाल जल्दी सूख जाएंगे। लेकिन क्या आप जानती हैं कि ऐसा करने से आपके बालों को काफी गंभीर नुकसान हो सकते हैं। 

बालों हो जाते हैं ड्राई

नहाने के बाद सिर पर बार-बार तौलिया से रगड़ने का सबसे बुरा असर तो यह है कि इससे आपके बाल हमेशा के लिए ड्राई हो सकते हैं। इसके साथ ही बालों पर तौलियां बांधने से बालों का नैचुरल ऑयल खत्म हो जाता है। नेचुरल ऑइल खत्म होने से बाल रफ हो जाते हैं। 

टूट जाते हैं कमजोर बाल 

बालों में टॉवल पलेटने पर आपके कमजोर बाल खिंचकर टूट सकते हैं। ऐसे में कई बाल जड़ से टूट जाते हैं वहीं कई हेल्दी बाल भी टॉवल के धागों में उलझकर आधे टूट जाते हैं। 

झड़ सकते हैं आपके बाल

नहाने के बाद भीगे बालों पर तौलिया लपेटने से बाल झड़ने की समस्या हो सकती है। क्योंकि इससे बालों में खिंचाव होता है। ऐसा करने से बालों की नसें कमजोर होने लगती हैं। वहीं, बालों की चमक भी खो सकती है।

चेहरे पर न रगड़ें टॉवल

बालों पर ही नहीं टॉवल को चेहरे पर भी रगड़ना ठीक नहीं है। चेहरे पर तौलिया रगड़ने से स्किन स्किन डैमेज हो सकती है। इसलिए कोशिश करें कि नहाने के बाद तौलिया को चेहरे पर न रगड़ें। बल्कि इसे स्किन पर धीरे-धीरे थपथपाएं और पानी सुखा दें।

Curd Face Pack: चेहरे पर यूं इस्तेमाल करें दही से बने ये 5 फेस पैक, निखर जाएगी आपकी त्वचा

Anti Aging Tips: असली उम्र से 10 साल छोटा दिखना चाहती हैं? ये आसान घरेलू नुस्खे बनाएंगे त्वचा को जवान

Home Remedies: सिर्फ एक घरेलू उपाय से करें कॉकरोच, मक्खी और मच्छर का सफाया, अपनाएं ये नुस्खा

Latest Lifestyle News





Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button