SarkariNews24

Airtel Smartphone In India | Google निवेश करेगा Sarkari news

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Google की तरफ से अब भारतीय Airtel कंपनी को बहुत ज्यादा निवेश मिलने वाला है। देश के डिजिटल इकोसिस्टम को अच्छा बनाने के लिए दोनों कंपनी ने एक एग्रीमेंट किया है। इस एग्रीमेंट के जरिये गूगल अलग अलग तरीके से एयरटेल की कंपनी में एक बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे जिसमे गूगल को एयरटेल की कंपनी में 1.28 प्रतिशत की हिस्सेदारी मिलेगी। इस निवेश से भारत में Airtel Smartphone और अन्य जरुरी चीज़ बनाई जायेगी।  

यह निवेश अगले 5 साल में होगा

शुक्रवार के दिन दोनों कंपनी ने अपने निवेश की जानकारी अपने बयान में दी है। उन्होने बताया है वो अपना निवेश इंडिया डिजिटाइजेशन फंड में करने जा रहे है। जो भी निवेश गूगल के जरिये किये जायेगे वो पांच साल के अंदर पुरे होंगे। जो भी निवेश किया जाएगा उससे भारत के लोगो के लिए सस्ते एंड्राइड स्मार्टफोन को बनाया जाएगा। इसी के साथ 5G नेटवर्क और अत्याधुनिक तकनीकों के लिए भी काम होगा।

रिपोर्ट के अनुसार गूगल अपने 700 मिलियन डॉलर को भारती एयरटेल में इक्विटी के माध्यम से लगाएगी। जो भी पैसा भारतीय एयरटेल में लगाया जाएगा वो 734 रुपये प्रति शेयर से होगा। वही 300 मिलियन डॉलर को कमर्शियल एग्रीमेंट के तौर पर निवेश किया जाएगा। इससे जितने भी भारतीय लोग उन सभी को एयरटेल की अच्छी सुविधाएं मिल पाएगी और एयरटेल ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच पायेगा। इस निवेश से सिर्फ भारतीय डिजिटल इकोसिस्टम से ज्यादा से ज्यादा लोग जोड़ा जायेगा।

सुनील मित्तल डिजिटली करण तेज करना चाहते हैं

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल का कहना है वो गूगलकंपनी के साथ मिलकर कुछ इनोवेटिव प्रॉडक्ट को बनायेगे जिससे भारत डिजिटलीकरण काफी तेज़ हो पायेगा। दोनों कंपनी ने बहुत चीज़ो को सोचकर ही काम करने का सोचा है। भारतीय डिजिटल इकोसिस्टम के गूगल के साथ मिलकर एयरटेल की कंपनी को काफी ख़ुशी भी है।

गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई ने बताया है की भारत की कंपनी एयरटेल डिजिटल फ्यूचर की और काम करने वाली कंपनियों में से एक कंपनी है। उन्होंने बोला कि अच्छे इंटरनेट और कनेक्टिविटी देने की सोच पर उन्हें बहुत गर्व है। गूगल के कमर्शियल और इक्विटी इन्वेस्टमेंट इंडिया डिजिटाइजेशन फंड के जरिये एयरटेल आगे की और बढ़ पाए इससे उन्हें बहुत ख़ुशी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button